October 18, 2024

इंडियन आइडल ने बदली जिंदगी घर चलाने के लिए 7 साल की उम्र से शुरू किया गाना

इंडियन आइडल 10 के विनर सलमान अली. कभी तंगी में रहने वाले सलमान अली शो की बदौलत आज एक बड़े स्टार बन चुके हैं. वे अब लग्जूरियस लाइफ जीते हैं.

इंडियन आइडल ने बदली सलमान की जिंदगी

आपने सही सुना. इंडियन आइडल टीवी की दुनिया का एक ऐसा शो है, जिसने कई राइजिंग सिंगर्स को प्लेटफॉर्म देकर उनकी जिंदगी बदल दी है, इन्हीं में से एक हैं, इंडियन आइडल 10 के विनर सलमान अली. 

सलमान अली इंडियन आइडल शो की बदौलत आज एक बड़े स्टार बन चुके हैं. सिंगिंग की दुनिया में सलमान का एक नाम और पहचान है, जो उन्हें इसी शो की बदौलत मिली है. सलमान आज लग्जूरियस लाइफ जीते हैं. वे कई शोज करते हैं. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इंडियन आइडल का विनर बनकर इस मुकाम पर पहुंचना सलमान अली के लिए आसान नहीं था. उन्होंने अपना बचपन काफी तंगी में गुजारा है. 

घर चलाने के लिए सलमान ने बचपन में ही शुरू किया काम

सलमान हरियाणा के मेवात के एक छोटे से कस्बे के रहने वाले हैं. संगीत उन्हें विरासत में मिला है. सलमान का पूरा परिवार संगीत से जुड़ा हुआ है. सलमान के पिता से लेकर दादा तक हर कोई संगीत से जुड़ा है. लेकिन फिर भी वे अपनी कला से पैसे नहीं कमा पाए. 

सलमान घर में सबसे छोटे हैं. लेकिन परिवार को चलाने के लिए उन्हें कम उम्र में ही कमाना पड़ा. सलमान ने मजबूरी में सात साल की उम्र में ही परिवार के लिए गाना शुरू किया, लेकिन फिर धीरे-धीरे सलमान संगीत को

एन्जॉय करने लगे. सलमान ने घर का खर्च चलाने के लिए जागरण, पार्टीज में गाना शुरू कर दिया. 

इस रियलिटी शो के रहे रनर अप

साल 2016 में सलमान का एक्सीडेंट हो गया था. पैसों की तंगी और इलाज के खर्चों की वजह से सलमान को आठवीं क्लास में ही पढ़ाई छोड़नी पड़ी. स्कूल भले ही छुट गया, लेकिन वे संगीत से जुड़े रहे और फिर साल 2011 में 13 साल के सलमान ने सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स में हिस्सा लिया. इस शो में सलमान ट्रॉफी जीतने से चूक गए. वे शो के रनर-अप रहे थे. लेकिन सलमान ने अपनी मेहनत जारी रखी और फिर उन्होंने इंडियन आइडल 10 में हिस्सा लिया. 

ऑडिशन राउंड में सलमान का गाना सुनकर जजेस उनके मुरीद हो गए. हर राउंड में सलमान ने अपनी गायकी और रुहानी आवाज का ऐसा जादू बिखेरा कि हर कोई उनका दीवाना बना गया और फिर वो शो के विनर बन गए. सलमान अली को अब कई रियलिटी शोज में गेस्ट के रूप में बुलाया जाता है. सलमान ने ना सिर्फ अपना करियर संवारा, बल्कि अपने परिवार को भी एक अच्छी जिंदगी दी है. हम यही दुआ करेंगे कि सलमान ऐसे ही तरक्की करते रहें. 

HrGroup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed