October 18, 2024

जोशीमठ जैसा न हो गुरुग्राम का हाल, सांसद बोले- डार्क जोन में है

गुरुग्राम के सांसद ने कहा है कि गुरुग्राम में भूजल स्तर दिनोंदिन गिर रहा है, इसकी वजह से जमीन खोखली होती जा रही है. ताबड़तोड़ विकास के बीच गुरुग्राम का हाल उत्तराखंड के जोशीमठ जैसा न हो जाए. इसको लेकर गंभीर होने की जरूरत है. हमें भूजल स्तर को बढ़ाने के उपाय करने होंगे.

साइबर सिटी गुरुग्राम में लगातार गिरता भूजल स्तर चिंता का विषय बनता जा रहा है. भूजल स्तर को कैसे बढ़ाया जाए, इसको लेकर गुरुग्राम के सांसद राव इंदर जीत सिंह ने जीएमडीए के अधिकारियों के साथ बैठक की. सांसद राव इंद्रजीत सिंह का कहना है कि गुरुग्राम का विकास तो बहुत हो रहा है, लेकिन इसके साथ-साथ भूजल स्तर भी घट रहा है.

उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि गुरुग्राम का हाल जोशीमठ जैसा न हो जाए, इसी को लेकर मंथन किया गया. भूजल स्तर को बढ़ाने के उपायों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक में चर्चा की गई.

सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा के 22 में से 19 जिले डार्क जोन में हैं, उनमें भी गुरुग्राम पहले नंबर पर है. बारिश का पानी हरियाणा से बाहर न जाए, बल्कि हरियाणा में ही स्टोरेज की व्यवस्था बने, इसको लेकर प्लानिंग तैयार की जा रही है.

HrGroup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed