October 18, 2024

Shraddha Murder Case Live: पुलिस को आशंका- जो हड्डियां मिलीं वो जानवरों की, जांच के लिए भेजी

खास बातें

Delhi Shraddha Walker Murder Case Live Updates in Hindi: श्रद्धा हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुटी हुई है। आफताब ने जो जानकारी दी है पुलिस उसकी पड़ताल कर रही है। हर उस जगह की तलाश की जा रही है जहां पर आफताब ने श्रद्धा के शरीर के टुकड़े फेंके हैं। यहां जानिए इस घटना के जुड़ा हर अपडेट… 

लाइव अपडेट

परीक्षण में एक दवा का इंजेक्शन शामिल होता है जो व्यक्ति को संज्ञाहरण के विभिन्न चरणों में प्रवेश करने का कारण बनता है। यह एक कृत्रिम निद्रावस्था का चरण उत्पन्न करता है, जो एक व्यक्ति को कम हिचकिचाता है और ऐसी जानकारी प्रकट करने की अधिक संभावना होती है जो आमतौर पर चेतना की स्थिति में प्रकट नहीं होती है।

आफताब का होगा नार्को टेस्ट

दक्षिण दिल्ली के साकेत की अदालत ने अपनी प्रेमिका की हत्या के आरोपी आफताब पूनावाला का नार्को-विश्लेषण परीक्षण करने की अनुमति दी है, क्योंकि पूनावाला पुलिस को गलत जानकारी दे रहा है। पुलिस को संदेह है कि पूनावाला ने अपनी प्रेमिका श्रद्धा वाकर के मोबाइल फोन के साथ क्या किया और जिस आरी से उसने कथित तौर पर उसकी हत्या करने के बाद उसके शरीर को काट दिया, उसके बारे में गलत जानकारी देकर जांचकर्ताओं को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है।

श्रद्धा के शव के टुकड़ों को तलाश करने के लिए चल रहा अभियान

महरौली पुलिस बुधवार को भी छतरपुर व महरौली के जंगलों में श्रद्धा के शव के टुकड़ों को ढूंढने पहुंची। तलाशी अभियान दोपहर करीबन 12:00 बजे से चल रहा है।

आरोपियों ने किया था दिल्ली और मुंबई की पुलिस को धोखा देने का प्रयास

श्रद्धा वाकर हत्या मामले में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला जिसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया था। उसने जांच के शुरुआती दिनों में दिल्ली और मुंबई की पुलिस को धोखा देने का प्रयास किया था। आफताब ने  कई सबूतों को हटाकर श्रद्धा की हत्या को छुपाने की कोशिश की थी, हालांकि पुलिस ने मामले की सच्चाई तक पहुंचने के लिए जिन डिजिटल सबूतों को ट्रेस किया था, उसे उसने छोड़ दिया था। 

आफताब को किसी और ने तो नहीं किया था सहयोग? 

पुलिस इस मामले की जांच में लगी है कि कहीं आफताब का सहयोग किसी और ने तो नहीं किया था। हालांकि आरोपी ने इस बात से इनकार किया है लेकिन पुलिस नार्को टेस्ट कर इस बात की भी जानकारी हासिल करने की कोशिश करेगी।

जांच में सहयोग नहीं कर रहा है आफताब 

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को जानकारी दी कि आफताब जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। वह श्रद्धा के मोबाइल की जानकारी नहीं दे रहा साथ ही जिस हथियार से उसने शरीर के टुकड़े किए उसकी भी जानकारी नहीं दी। श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट होगा। दिल्ली की साकेत कोर्ट ने इजाजत दे दी है। पुलिस ने कोर्ट से आरोपी के नार्कों टेस्ट के लिए अनुमति मांगी थी। 

दस दिन तक श्रद्धा का इंस्टाग्राम चलाता रहा आफताब

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आफताब ने पूछताछ में खुलासा किया है कि श्रद्धा के बारे में कोई संदेह न हो, इस लिए वह दस दिन तक उसका इंस्टाग्राम चलाता रहा।

दिल्ली पुलिस ने रिक्रिएट किया क्राइम सीन

दिल्ली पुलिस  ने श्रद्धा हत्याकांड  की परतों को खोलने के लिए बुधवार को क्राइम सीन को रिक्रिएट किया। इस दौरान आफताब से पूरी घटना की जानकारी ली गई। वहीं दूसरी ओर पुलिस को अभी तक आफताब के परिवार के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

मानव शरीर की रचना के बारे में पढ़ा ताकि काटने में मदद मिले

आफताब ने पुलिस को बताया कि उसने मानव शरीर की रचना के बारे में पढ़ा था ताकि शरीर को काटने में मदद मिल सके। पुलिस ने कहा कि उन्होंने आफताब के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को जब्त कर लिया है और इसकी पूरी तरह से जांच की जाएगी। 

श्रद्धा की पहचान मिटाने के लिए चेहरे व हाथों को जलाया

श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला(28) ने सनसनीखेज खुलासा किया हुआ है। उसने श्रद्धा के चेहरे, हाथों की कलाईयां व ऊंगलियां को ब्लोअर टॉर्च से जला दिया था। इसके लिए वह ब्लोअर टॉर्च महरौली मार्केट से खरीदकर लाया था। आरोपी का कहना है कि श्रद्धा की पहचान मिटाने के लिए चेहरे व हाथों को जलाया था। 

आफताब का परिवार अब लापता

पीएस मानिकपुर ने जानकारी दी कि श्रद्धा के परिजनों ने थाना मानिकपुर में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बाद में, आफताब को 3 नवंबर सहित दो बार पूछताछ के लिए बुलाया गया, उसने कहा कि वह और श्रद्धा अब साथ नहीं रहते हैं। आफताब का परिवार अब लापता है। 

HrGroup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed