October 18, 2024

Ram Mandir Donation: रामलला के दर्शन को उमड़ रहे भक्‍त, एक द‍िन में आया 3.17 करोड़ का चढ़ावा

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डा. अनिल मिश्र के अनुसार एक दिन में ही भक्तों ने रामलला को तीन करोड़ 17 लाख रुपये समर्पित किए। इस राशि में दर्शनार्थियों के अतिरिक्त देश-विदेश के भक्तों की ओर से ट्रस्ट के खाते में आन लाइन समर्पण भी शामिल है। अनुमान है कि मंगलवार को रामलला के दर्शनार्थियों की संख्या पांच लाख तक जा पहुंची।

एक दिन में ही भक्तों ने रामलला को तीन करोड़ 17 लाख रुपये समर्पित किए।

संवाद सूत्र, अयोध्या। अयोध्‍या में नवनिर्मित मंदिर में स्थापित होने के बाद रामलला के दर्शन के लिए न केवल भक्तों का ज्वार उमड़ रहा है, बल्कि भक्तों का निधि समर्पण भी चरम पर है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डा. अनिल मिश्र के अनुसार, एक दिन में ही भक्तों ने रामलला को तीन करोड़ 17 लाख रुपये समर्पित किए। इस राशि में दर्शनार्थियों के अतिरिक्त देश-विदेश के भक्तों की ओर से ट्रस्ट के खाते में ऑनलाइन समर्पण भी शामिल है।

अनुमान है कि मंगलवार को रामलला के दर्शनार्थियों की संख्या पांच लाख तक जा पहुंची। श्रद्धालुओं के अपार ज्वार को देखते हुए ट्रस्ट की ओर से मंदिर परिसर में 10 दान काउंटर खोले गए थे और इन सभी पर श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही।

दर्शन के समय को बढ़ाया गया

अयोध्या में अपने भव्य, नव्य और दिव्य मंदिर में विराजे बालकराम के दर्शन के ल‍िए लोगों में जबरदस्‍त उत्‍साह है। श्रद्धालुओं की अप्रत्याशित संख्या शासन-प्रशासन के लिए लगातार चुनौती बनी हुई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को नियमों में बदलाव कर दर्शन अवधि को बढ़ा कर शाम सात से रात 10 बजे तक कर द‍िया है, जबकि आम दिनों (प्राण प्रतिष्ठा से पहले) में शाम सात बजे मंदिर बंद हो जाता था।

HrGroup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed