October 18, 2024

MEWAT : नूंह पुलिस की कार्यशैली पर सवाल, ह्यूमन राइट जस्टिस एसोसिएशन की अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग

नूंह एसपी और फिरोजपुर झिरका डीएसपी का तुरंत प्रभाव से तबादला करना चाहिए। फिरोजपुर झिरका सीआईए एसएचओ को बर्खास्त करना जरूरी है। अगर मेवात पुलिस कार्रवाई करती तो आज जुनैद और नासिर जिंदा होते।

हल्का प्रधान मोहम्मद इकबाल ने कहा कि इस गांव में यह तीसरी घटना है जब तथाकथित गो रक्षकों और गुंडों ने ऐसा किया है। सीबीआई जांच तो ढकोसला बनकर रह गई है। इसलिए मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी के जिलाध्यक्ष हारुन खान ने कहा कि मेवात क्षेत्र में गोरक्षा के नाम पर गोपालकों की हत्याएं बढ़ती जा रही हैं। जो समाज के हिंदू मुस्लिम भाईचारे को बर्बाद करने की पहल है। ऐसे दरिंदों को राजस्थान सरकार कड़ी से कड़ी सजा दिलानी होगी।

मेव पंचायत अलवर के संरक्षक शेर मोहम्मद ने कहा कि सभी समाजों को एकजुट होकर ऐसी घटनाओं पर रोकथाम लगाने के लिए आगे आने की आवश्यकता है। जिस प्रकार हिंदू गोपालन करते हैं इसी प्रकार मुसलमान भी मेवात में लाखों की तादाद में गोपालन सदियों से करते आ रहे हैं। ह्यूमन राइट्स जस्टिस एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान वसीम अकरम का कहना है कि बड़ी मुश्किल से राजस्थान पुलिस ने पहले दिन अपहरण की एफआईआर दर्ज की थी। अब जाकर हत्या की धाराएं जोड़ी है। राजस्थान पुलिस भी नहीं सुनती और हरियाणा की पुलिस तो बिल्कुल बेकार हो गई है।

इंडियन नेशनल लोकदल और राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी की टीम ने गांव घाटमीका का दौरा कर परिजनों से मुलाकात की। सांत्वना देने के बाद पत्रकारों से बातचीत में इनेलो के हल्का प्रधान मोहम्मद इकबाल ने कहा कि दरिंदों की गिरफ्तारी से नहीं बल्कि उन्हें कड़ी सजा दिलाने से पीड़ित परिवारों को न्याय मिलेगा

वसीम ने कहा कि नूंह एसपी और फिरोजपुर झिरका डीएसपी का तुरंत प्रभाव से तबादला करना चाहिए। फिरोजपुर झिरका सीआईए एसएचओ को बर्खास्त करना जरूरी है। अगर मेवात पुलिस कार्रवाई करती तो आज जुनैद और नासिर जिंदा होते।

HrGroup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed