October 18, 2024

मास्टरपीस है शाहरुख खान की ‘डंकी’, भारतीय सिनेमा का इतिहास बदल देगी यह मूवी

शाहरुख खान इस साल ‘पठान’ और ‘जवान’ के रूप में दो ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके हैं, और अब वह तीसरी ब्लॉकबस्टर के लिए तैयार हैं। शाहरुख की राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी ‘डंकी’ 21 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हो रही है। फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी इंतजार के बीच ‘डंकी’ का पहला रिव्यू आ चुका है और फिल्म की जोरदार तारीफ हो रही है। शाहरुख खान ने एक बार फिर दिल जीत लिया है, और ‘डंकी’ को मास्टरपीस बताया जा रहा है।

Dunki की रिलीज में भले ही अभी एक हफ्ते का वक्त है, पर Movie Hub नाम के न्यूज पोर्टल ने फिल्म का फर्स्ट रिव्यू रिलीज किया है। साथ ही बताया है कि फिल्म का फर्स्ट हाफ किस बारे में है। मालूम हो कि ‘डंकी’ चार ऐसे दोस्तों की कहानी है, जो लंदन जाने का सपना देखते हैं। इसके लिए वह ‘डंकी’ का रास्ता अपनाते हैं। फिल्म फेक पासपोर्ट और वीजा लेकर अवैध तरीके से डंकी फ्लाइट्स लेकर विदेश में घुसने की कहानी है।

”डंकी’ मास्टरपीस, भारतीय सिनेमा में ऐसा पहले नहीं दिखा’

जिन लोगों ने अभी तक ‘डंकी’ देखी है, वो इसकी तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहे हैं। ‘मूवी हब’ ने फिल्म का फर्स्ट रिव्यू देते हुए इसे 5 स्टार दिए हैं। और X पर लिखा है, ”डंकी’ राजकुमार हिरानी की मास्टरपीस है, जिसमें कहानी कमाल के तरीके से बताई गई है। जिस तरह से राजकुमार हिरानी ने यह फिल्म बनाई है, वैसा भारतीय सिनेमा ने पहले कभी नहीं देखा। शाहरुख खान ने इस फिल्म में अपनी सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस देने के लिए एक एक्टर के रूप में खुद को मात दे दी है।’

कैसा है ‘डंकी’ का फर्स्ट और सेकेंड हाफ

रिव्यू में आगे लिखा है, ‘फिल्म का फर्स्ट हाफ डंकी के लंदन तक के सफर के बारे में है। यह आपको किरदारों और कहानी के साथ-साथ कॉमेडी, रोमांस, प्यार और दोस्ती से गहराई से जोड़ती है। दूसरा हाफ मेन मूवी है, जहां यह आपको बुरी तरह रुला देगी। यह चीज फिल्म के प्रमोशनल वीडियो में कहीं नहीं बताई गई है। यह फिल्म भारतीय सिनेमा में ऐतिहासिक रहेगी।’

माता वैष्णो के दर्शन करने पहुंचे शाहरुख खान

शाहरुख खान को भी अपनी ‘डंकी’ से बहुत उम्मीदें हैं। हाल ही वह इस फिल्म के लिए आशीर्वाद लेने वैष्णो देवी भी गए थे। इस साल वह तीन बार वैष्णो देवी गए। इससे पहले दो बार ‘पठान’ और ‘जवान’ की रिलीज के वक्त मां वैष्णो के भवन गए थे। ‘डंकी’ में तापसी पन्नू और विक्की कौशल समेत कई सितारें हैं। बॉक्स ऑफिस पर इसकी टक्कर प्रशांत नील और प्रभास की ‘सालार’ से होगी।

HrGroup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed